करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

दिग्गज नेता एव पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह को मिलेगा कैबिनेट में मंत्री पद*?

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिग्गज नेता एव पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह को मिलेगा कैबिनेट में मंत्री पद*?
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा में नायब सिंह सैनी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है. वह अब हरियाणा के नए सीएम होंगे और दूसरी बार पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. पंचकूला में बुधवार को भाजपा विधायक दल की मीटिंग में उनके नाम का ऐलान किया गया. मीटिंग के बाद अब कैबिनेट गठन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं और किस-किस विधायक को सैनी कैबिनेट में जगह मिलेगी, इस पर सबकी नजरे हैं।
कैबिनेट रैंक के लिए रेस में चल रहे गुरुग्राम के बादशाहपुर से विधायक राव नरबीर सिंह से अपनी दावेदारी ठोकते हुए न्यूज़ 18 की खास बातचीत की. इस दौरान पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि कृष्ण बेदी ने नायब सैनी के विधायक दल के नेता के नाम का प्रस्ताव पेश किया और पूर्वमंत्री अनिल विज ने उसका अनुमोदन किया. नरबीर सिंह ने कहा कि कल शपथ ग्रहण से पहले 24000 पदों के रिजल्ट भी जारी कर दिए जाएंगे, जो नायाब सैनी की ओर से वादा किया गया था. इस दौरान मंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा कभी हुआ नहीं हुआ कि मैं विधायक बना और मंत्री ना बना. हालांकि, फैसला हाई कमान को करना है. उन्होंने बताया कि थोड़ी देर बाद राज्यपाल के समक्ष जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। उधर, डिप्टी सीएम बनाने के सवाल पर राव नरबीर सिंह ने कहा कि इस पर फैसला हाईकमान को करना है. बता दें कि राव नरबीर सिंह कैबिनेट पोस्ट हासिल करने की रेस में सबसे आगे हैं. वह, भाजपा सरकार में पहले भी मंत्री रहे चुके हैं. चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में अमित शाह ने खुद कहा था कि अगर जनता उन्हें जिताएगी तो वह उन्हें बड़ा पद देंगे. ऐसे में कहीं ना कहीं उनका मंत्री बनना भी तय है।
*2019 में नहीं मिला था टिकट*
बता दें कि राव नरबीर सिंह 1987 में 25 साल की उम्र में पहली बार चुनाव जीतने के बाद मंत्री बने थे. 2014 में भी मनोहर सरकार में भी वह मंत्री रहे थे. लेकिन 2019 में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था. इस बार भी उनका टिकट कटने की चर्चाएं चली तो उन्होंने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था. हालांकि, बाद में उन्होंने अमित शाह से भी मुलाकात की थी और फिर उन्हें पार्टी की तरफ से फिर टिकट दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!