Wednesday, October 2, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

*भाजपा आलाकमान द्वारा बार बार अनदेखी के करने के बाद / हरियाणा के पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा के मन मे क्या चल रही उथल-पुथल*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*भाजपा आलाकमान द्वारा बार बार अनदेखी के करने के बाद / हरियाणा के पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा के मन मे क्या चल रही उथल-पुथल*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- भाजपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा को इस बार विधानसभा का टिकट नहीं मिला। टिकट की घोषणा में देरी के कारण उन्होंने नामांकन दाखिल कर दिया था।जिसकी सर्वत्र चर्चा भी हुई। हालांकि पार्टी ने उन्हें आधिकारिक प्रत्याशी कंवर सिंह को समर्थन देने के लिए मना लिया। वहीं, अब रामबिलास शर्मा का कहना है कि उनके मन में किसी के लिए दुर्भावना नहीं है. हरियाणा में बीजेपी को स्थापित करने में रामविलास शर्मा की अहम भूमिका रही है और उन्हें बीजेपी की हरियाणा इकाई का ‘वट वृक्ष’ भी कहा जाता है। रामविलास शर्मा 74 वर्ष के हो गए हैं। वह महेंद्रगढ़ से पांच बार विधायक रहे हैं और तीन बार राज्य में मंत्री भी रहे हैं। रामविलास ने टिकट ना मिलने पर कहा, ” मैंने पार्टी को पांच दशक दिया है. वाजपेयी जी मुझसे कहा करते थे कि मुझे हरियाणा से जुड़कर रहना है और राज्य में हरियाणा का आधार बनाना है और मैंने ऐसा करना जारी रखा. कई साथियों ने पाला बदल लिया लेकिन मैं बना रहा और आगे भी पार्टी के साथ रहूंगा. टिकट ना देने के पीछे कुछ कारण है लेकिन मन में कोई दुर्भावना नहीं है.”
*टिकट ना मिलने पर भावुक हो गए थे रामबिलास शर्मा*
जब रामबिलास शर्मा को टिकट नहीं दिया गया था तो वह कार्यकर्ताओं के सामने भावुक हो गए थे और कार्यकर्ताओं ने उनसे निर्दलीय चुनाव लड़ने की अपील की थी। एक महीने पहले उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह भावुक नजर आए थे। रामविलास ने कहा, ”मुझे हमेशा उनका समर्थन मिला है लेकिन मैंने उनसे कहा कि जब मैं मरूं तो मैं बीजेपी के झंडे के साथ मरना चाहता हूं। इन वर्षों में पाला बदलने के कई मौके थे, मैंने तब भी ऐसा नहीं किया तो इसलिए इस बार भी पीछे हटने का फैसला किया।
रामबिलास शर्मा ने यह भरोसा जताया कि बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, ”मैं अपने साथी नेताओं और प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार कर रहा हूं. यह साफ है कि हमारी पार्टी सरकार बनाएगी.” उन्होंने एंटी-इन्कंबेंसी से इनकार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!