Friday, September 13, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंदझज्जरदेश-विदेशनारनौलपंचकुलापंजाबपानीपतमहेंद्रगढ़सोनीपतस्वास्थ्यहरियाणा

सरकार ने फिर किया बड़ा फेरबदल, जींद,महेंद्रगढ़ व झज्जर के उपायुक्त बदले, 14 IAS अफसरों का किया तबादला*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सरकार ने फिर किया बड़ा फेरबदल, जींद,महेंद्रगढ़ व झज्जर के उपायुक्त बदले, 14 IAS अफसरों का किया तबादला*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ ;- बुधवार को प्रदेश सरकार ने 14 प्रशासनिक अधिकारियों के नियुक्ति एवं ट्रांसफर आर्डर जारी किए। बदले गए अधिकारियों में 12 आइएएस और दो एचसीएस शामिल हैं। राज्य सरकार ने मंगलवार को भी 21 आइएएस और तीन एचसीएस अधिकारियों के तबादले किए थे। नूंह व जींद में डीसी नियुक्त किए गए अधिकारियों ने अभी अपना कार्यभार संभाला भी नहीं था कि उनके फिर से बदली आदेश आ गए हैं। बुधवार को जारी हुए ट्रांसफर आदेश में चार जिलों के डीसी शामिल हैं। झज्जर डीसी श्याम लाल पूनिया को यहां से बदल कर अब महेंद्रगढ़ का डीसी लगाया गया है।

कल ही आइएएस यश गर्ग को बनाया गया था हरियाा लोक सेवा आयोग में सचिव

महेंद्रगढ़ के डीसी अजय कुमार को नूंह का डीसी लगाया है। मेवात विकास एजेंसी के सीइओ का कार्यभार भी मनोज कुमार के पास रहेगा। मंगलवार को सरकार ने परिवहन निदेशक वीरेंद्र कुमार दहिया को जींद का डीसी नियुक्त किया था। बुधवार को उन्हें जींद से बदलकर झज्जर का डीसी लगाया है। नूंह में डीसी लगाए गए मनोज कुमार-द्वितीय को बदल कर अब जींद का डीसी लगाया गया है। प्रदेश सरकार ने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक का जिम्मा को ही पीसी मीणा को सौंपा है।
मंगलवार को हुए तबादलों में मीणा से यह जिम्मा लेकर पंकज यादव को दिया था। अब सरकार ने पंकज यादव को हरियाणा परिवहन का महानिदेशक लगाया है। हारट्रोन के एमडी मनदीप सिं बराड़ को उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के महानिदेशक तथा सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के डीजी रहे साकेत कुमार को उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम का प्रबंध निदेशक लगाया है।

हरियाणा मानव संसाधन विभाग के विशेष सचिव चंद्रशेखर खरे को विज्ञान एवं तकनीकी विभाग के निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार दिया है। पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर मामले निगम के प्रबंध निदेशक तथा कौशल एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के निदेशक मनीराम शर्मा को यहां से बदल कर गृह विभाग-द्वितीय में विशेष सचिव लगाया है। साथ ही, हरियाणा के श्रमायुक्त तथा श्रम विभाग के विशेष सचिव का कार्यभार भी शर्मा को सौंपा है।

कान्फेड के एमडी तथा हरियाणा गवर्नेंस रिफार्म अथारिटी के निदेशक जयबीर सिंह आर्य को हरियाणा पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से पिछले कल्याण निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। श्रमायुक्त लगाए गए मनोज कुमार-वन अब सैनिक एवं अर्धसैनिक विभाग के निदेशक होंगे। कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के निदेशक का जिम्मा भी मनोज कुमार-वन को सौंपा गया है। एचसीएस अधिकारी व यमुनानगर निगम निगम के संयुक्त आयुक्त वीरेंद्र सिंह ढुल को पानीपत का एसडीएम लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!