Thursday, September 19, 2024
Latest:
चंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारीलाल का वक्तव्य, रेवाड़ी जिला में एम्स के निर्माण को लेकर सरकार गंभीर, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारीलाल का वक्तव्य, रेवाड़ी जिला में एम्स के निर्माण को लेकर सरकार गंभीर, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चण्डीगड ;- हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि रेवाड़ी जिला के गांव माजरा में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण को लेकर हरियाणा सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि एम्स की स्थापना को लेकर आगामी 13 अक्टूबर, 2021 को चण्डीगढ़ में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारी व प्रस्तावित परियोजना के लिए जमीन देने वाले किसानों के प्रतिनिधि भागीदारी करेंगे।
डा. बनवारी लाल ने बताया कि राज्य सरकार ने उनकी अध्यक्षता में जिला प्रशासन व किसानों के समन्वय के लिए कमेटी का गठन किया है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने परियोजना के लिए जमीन उपलब्ध कराने वाले किसानों की मांगों को पहले ही मंजूर कर दिया था।
उल्लेखनीय है कि एम्स के निर्माण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा परियोजना के लिए आवश्यक जिला स्तर की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं । साथ ही परियोजना को जमीन उपलब्ध कराने वाले किसानों की सहकारी समिति के गठन की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी है। इन औपचारिकताओं को पूरा करने में किसानों का भरपूर सहयोग मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!